पैसे कैसे कमाए Online 1 लाख महीने कमाने के 4 बेहतरीन तरीके

Join WhatsApp group Join Now

पैसे कैसे कमाए Online 1 लाख महीने कमाने के 4 बेहतरीन तरीके

आज के समय में अगर आप बेरोजगार हैं और आप कोई भी पैसे नहीं कमाते तो लोग आपका इज्जत नहीं करते हैं. आज के समय में कमाना बहुत जरूरी हो सब हो गया है बिना पैसों के आज के समय में जिंदगी जीना बहुत ही मुश्किल है. लेकिन सभी लोगों को यह नहीं पता कि पैसे कैसे कमाए जाते हैं. अगर आपको भी नहीं पता पैसे कैसे कमाए जाते हैं और आप पैसे कमाने के तरीकों के बारे में जानना चाहते हैं तो आप हमारी इस पोस्ट को पूरा पढ़ें. क्योंकि आज के भारत में हम आपको पैसे कमाने की कुछ आसान तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं इसको अपना कर आप महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं.

Paise Kaise kamaye पैसे कमाने के तरीके

आज के समय में पैसे कमाने के बहुत से तरीके मौजूद है और इन तारीख को का इस्तेमाल करके कई लोग महीने के लाखों रुपए भी कमा रहे हैं. आप दो माध्यम से पैसे कमा सकते हैं ऑनलाइन और ऑफलाइन. लेकिन आज मैं आप लोगों को यहां पर ऑनलाइन पैसे कमाने की कुछ बेहतरीन तरीकों के बारे में बताऊंगा. चलिए जानते हैं ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीकों के बारे में.

Online paise kamane ke tarike ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए

इंटरनेट कि बढ़ती दुनिया में आज के समय में ऑनलाइन पैसे कमाने के कई नए-नए तरीके निकल कर आ रहे हैं इंडियन की मदद से लोग आज के समय में बहुत अच्छे पैसे कमा रहे हैं और इन तारीख को का इस्तेमाल करके अपना करियर भी बन चुके हैं. आज मैं आप लोगों को यहां पर इन्हीं में से कुछ बेहतरीन तरीकों के बारे में बताऊंगा जो नीचे दिए गए हैं.

  •  Drop shipping
  •  E-commerce
  •  Blogging
  •  Freelancing

Drop shipping se paise Kaise kamaye

आप में से बहुत से लोग ऐसे होंगे जो अभी तक ड्रॉप शिपिंग  का नाम भी नहीं सुने होंगे. ड्रॉप शिपिंग ई-कमर्स बिजनेस की तरह होता है जिसमें लोग एक ऑनलाइन स्टोर बनाकर अपने प्रोडक्ट या सर्विस को बेचते हैं. लेकिन ड्रॉप शिपिंग ई-कॉमर्स से बिल्कुल अलग है क्योंकि इसमें प्रोडक्ट बेचने के लिए आपके पास प्रोडक्ट का होना जरूरी नहीं है ड्रॉप शिपिंग में आपको केवल अपने प्रोडक्ट को लोगों को बेचना होता है इसमें आपको प्रोडक्ट खरीदने की और ना उसको पैक करके अपने कस्टमर तक पहुंचाने की कोई जरूरत नहीं होती है. ड्रॉप शिपिंग में इसके लिए आपके प्रोडक्ट को कस्टमर तक प्रोडक्ट का सप्लायर डिलीवर करता है. ड्रॉपशिपिंग बिजनेस में आप अपने मन चाहे दाम पर प्रोडक्ट को बेच सकते हैं. ड्रॉपशिपिंग बिजनेस में प्रोडक्ट को भेजने के लिए आप शुरुआत में फेसबुक ऐड का इस्तेमाल कर सकते हैं.

E-Commerce se paise Kaise kamaye

अभी के समय में लोग ई-कॉमर्स के बारे में धीरे-धीरे जान रहे हैं और ई-कॉमर्स से पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं. अगर आपको नहीं पता ई-कॉमर्स क्या होता है और ई-कॉमर्स से पैसे कैसे कमाए जाते हैं तो आप हमारे साथ बने रहे. ई-कॉमर्स का मतलब होता है इंटरनेट की मदद से सामान को बेचना. आप लोग अमेजॉन और फ्लिपकार्ट से ऑनलाइन शॉपिंग तो करते ही होंगे जब आप कोई भी सामान अमेजॉन से मांगाते हैं तो वह सामान अमेजॉन खुद नहीं बेचता बल्कि कोई एक व्यक्ति बेचता है अमेजॉन सिर्फ उस समान को अपने ऐप है और वेबसाइट पर लिस्ट करता है.

ये भी पढ़ें :-  2023 में Paytm से पैसे कैसे कमाए 10 आसान तरीके – पूरी जानकारी

ठीक इसी प्रकार आपको भी अमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर अपने सामान को बेचना है. इसके लिए आपको अमेजॉन पर अपना एक सेलर अकाउंट बनाना पड़ेगा जो आप आसानी से यूट्यूब पर वीडियो देखकर बना सकते हैं. अमेजॉन और फ्लिपकार्ट पर अकाउंट बनाने के लिए आपको जीएसटी नंबर की जरूरत पड़ती है जिसे आप किसी भी नजदीक किसी CA मिलकर बनवा सकते हैं. उसके बाद जब एक बार आपका सेलर अकाउंट बन जाए तो फिर आप ऑनलाइन सामान बेचने के लिए तैयार हो जाते हैं. आज के समय पर बहुत से लोग इंडिया में रहकर अमेरिका और इंग्लैंड में अमेजॉन की मदद से सामान बेचकर महीने के करोड़ों रुपए तक कमा रहे हैं. अगर आपको भी यह तरीका अच्छा लगा हो तो आज से ही इसकी शुरुआत कर दें.

Blogging Blogging se paise Kaise kamaye

ब्लॉगिंग एक ऐसा तरीका है जो आप केवल इंटरनेट और एक लैपटॉप की मदद से घर बैठ कर सकते हैं और महीने के लाखों रुपए कमा सकते हैं. इसके लिए आपको इंटरनेट पर एक ब्लॉग बनाना पड़ता है और उसके बाद उसे ब्लॉग पर आपके अंदर जो भी जानकारी है तो उसे पर पोस्ट के माध्यम से डालना होता है. उसके बाद आप अपने ब्लॉग को गूगल एडसेंस से मोनेटाइज कर सकते हैं. अब जैसे-जैसे आपका ब्लॉग पॉपुलर होता जाएगा और लोग आपके ब्लॉक पर पढ़ने के लिए आने लगेंगे तो वैसे-वैसे इससे पैसे कमाना शुरू कर देंगे. ब्लॉक बनाने के लिए दो चीजों की जरूरत पड़ती है पहले है डोमेन नेम और दूसरा है होस्टिंग. अगर आपको नहीं पता डोमेन नेम और होस्टिंग क्या होता है तो आपको मैं बता दूं डोमेन नेम आपके ब्लॉग का नाम होता है और होस्टिंग वह होता है जहां पर आपके ब्लॉग का सभी डाटा स्टोर होते हैं.

Freelancing se paise Kaise kamaye

Freelancing भी ऑनलाइन पैसे कमाने का एक बहुत ही अच्छा तरीका है. अगर आपके पास कोई skill है तो आप फ्रीलांसिंग की मदद से घर बैठे बहुत अच्छा पैसा कमा सकते हैं. अगर आपको वीडियो एडिटिंग आती है तो अमेरिका और इंग्लैंड जैसे क्लाइंट को ढूंढ सकते हैं और उनके साथ काम करके महीने के हजारों डॉलर कमा सकते हैं. फ्रीलांसिंग की शुरुआत आप फाइबर जैसी वेबसाइट से कर सकते हैं जहां से आपको क्लाइंट मिलने का चांस ज्यादा रहता है. इसके लिए आपको फाइबर पर एक अकाउंट बनाना है और अपने वीडियो एडिटिंग के gig को पब्लिश कर देना है. 

निष्कर्ष

आज के इस पोस्ट में मैंने आप लोगों को पैसे कमाने के चार तरीकों के बारे में बताया है. आप लोगों को यहां पर बताए गए तारीको में से जो भी अच्छा लगे आप उसे तरीके का इस्तेमाल करके महीने के लाखों रुपए कमाना शुरू करें. अगर आपके मन में अभी भी इन तरीकों को लेकर कोई सवाल हो तो आप उसे कमेंट में पूछे हम उसका जवाब देने की कोशिश करेंगे.

Join WhatsApp group Join Now

Leave a Comment