इंस्टाग्राम पर 1k फॉलोअर्स कैसे बढ़ाए (जाने सीक्रेट तरीके)

Join WhatsApp group Join Now

नमस्कार दोस्तों, आज के समय में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो इंस्टाग्राम का इस्तेमाल न करता हो. आज के समय में कोई भी व्यक्ति जैसे नया मोबाइल लेता है तुरंत अपने फोन में इंस्टाग्राम ऐप को डाउनलोड करके इसका इस्तेमाल करता है क्योंकि उसके सभी दोस्त इंस्टाग्राम इस्तेमाल करते हैं इसीलिए वह व्यक्ति भी करने लगता है. परंतु इंस्टाग्राम पर किसी व्यक्ति के फॉलोअर्स ज्यादा होते हैं तो किसी के कम होते हैं. ऐसे में जिनके इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स कम होते हैं ओ इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने को लेकर परेशान रहते हैं. अगर आप भी अपने इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाना चाहते हैं तो हमारी इस पोस्ट को पूरा अंत तक पढ़े क्योंकि आज किस पोस्ट में हम आपको इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के सभी तरीकों को के बारे में बताएंगे. चलिए जानते हैं2024 में इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स कैसे बढ़ाए.

Instagram per followers क्यों बढ़ाना चाहिए  

इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने के अपने आप में ही बहुत सारे फायदे हैं. अगर आपके इंस्टाग्राम पर ज्यादा फॉलोअर्स होते हैं तो दोस्तों के सामने आप हवा बाजी कर सकते हैं, वहीं अगर आपके इंस्टाग्राम पर ज्यादा फॉलोअर्स होते हैं तो आप इसे ऑनलाइन पैसे भी कमा सकते हैं. इन्हीं सब कारणों को देखते हुए आपको इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने चाहिए.

Instagram Par Real Followers कैसे बढ़ाए (जाने सीक्रेट तरीके)

इंस्टाग्राम पर आप दो तरीके के फॉलोअर्स को बढ़ा सकते हैं फेक और रियल दोनों .फेक फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए अभी के समय में इंटरनेट पर बहुत सारे वेबसाइट और एप्स मौजूद है. लेकिन अगर आपको रियल फॉलोअर्स बढ़ाने हैं के लिए आपको कुछ तरीकों का इस्तेमाल करके मेहनत से काम करना पड़ेगा. आप इंस्टाग्राम के रियल फॉलोअर्स को फ्री और paid दोनों माध्यम से बढ़ा सकते हैं. मैं यहां पर आप लोगों को इंस्टाग्राम पर फेक और रियल फॉलोअर्स बढ़ाने के सभी तरीकों के बारे में बताने जा रहा हूं.

Instagram per Fake followers कैसे बढ़ाये 

इंस्टाग्राम पर फेक फॉलोअर्स बढ़ाने वाले बहुत सारे ऐप्स और वेबसाइट इंटरनेट पर मौजूद है जिनमें से किसी भी वेबसाइट या अप का इस्तेमाल करके इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बड़ा सकते हैं. चलिए आपको कुछ ऐसी ही वेबसाइट और एप्स के बारे में बताते हैं.

instafollowers.co website se Instagram followers कैसे बढ़ाये 

instafollowers.co इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए एक बहुत ही अच्छी वेबसाइट है जहां से आप सिर्फ कुछ ही मिनट में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोवर्स को बढ़ा सकते हैं. instafollowers.co इंस्टाग्राम फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं.

  •  सबसे पहले आप अपने फोन में गूगल क्रोम को ओपन करें
  •  अब आप अपने गूगल क्रोम में instafollowers.co सर्च करें
  •  उसके बाद आपके सामने यह वेबसाइट ओपन हो जाएगी.
  •  उसके बाद एक बॉक्स होगा उसमें आपको अपना इंस्टाग्राम यूजर नेम डालना है और दूसरे बॉक्स में जितने फॉलोअर्स आपको चाहिए उतने डाल देना है.
  •  उसके बाद गेट फ्री ट्रायल फॉलोअर्स पर क्लिक कर देना है.

इसके बाद आपके इंस्टाग्राम अकाउंट फ्री में पर थोड़े बहुत फॉलोवर्स बढ़ जाएंगे.

megafamous.com se free me Instagram followers कैसे बढ़ाये 

आप इस वेबसाइट का इस्तेमाल करके फ्री में इंस्टाग्राम पर 10 से लेकर 50 फॉलोअर्स तक बढ़ा सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको अपने फोन में इस वेबसाइट को ओपन करना है. उसके बाद आपके सामने जैसे ही यह वेबसाइट ओपन हो जाएगी उसके बाद आपके सामने दो बॉक्स दिखेंगे जिसमें आपको अपना इंस्टाग्राम यूजर नेम और दूसरे बॉक्स में अपना ईमेल आईडी डाल देना है. उसके बाद कंटिन्यू बटन पर क्लिक कर देना है. क्या प्रोसेस पूरा करने के बाद आपके इंस्टाग्राम पर 50 फॉलोअर्स आ जाएंगे.

Instagram Per Real Followers बढाने के तरीके 

इंस्टाग्राम पर रियल फॉलोअर्स बढ़ाने के एक ही नहीं बहुत से तरीके हैं जिनका इस्तेमाल आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर फॉलोवर्स बढ़ाने के लिए कर सकते हैं. मैं आप लोगों को इन सभी तरीकों के बारे में यहां पर एक-एक करके आप लोगों को बताने जा रहा हूं. चलिए जानते हैं सभी तरीकों के बारे में

#Hashtags

# Hashtags इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने का बहुत ही आसान और बढ़िया तरीका है. आप लोगों को अपने इंस्टाग्राम पोस्ट और रियल में ट्रेंडिंग हैशटैग्स का उपयोग करना चाहिए. इससे आपकी पोस्ट और reel ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचेगी जिससे लोग आपके इंस्टाग्राम अकाउंट को फॉलो भी करेंगे.

Trending Song Per reel banaye

अगर आपको इंस्टाग्राम पर जल्दी से जल्दी ज्यादा फॉलोअर्स बढ़ाना है तो आपको ट्रेंडिंग सोंग्स पर reel बनाना चाहिए. ट्रेंडिंग सोंग पर रेल बनाने से बहुत से फायदे होते हैं जैसे जब कोई सोंग ट्रेंडिंग में होता है तो लोग उसे सॉन्ग के पेज पर जाकर सभी reels को चेक करते हैं इसके अलावा चाहे आपकी reel उतनी अच्छी ना हो लेकिन सॉन्ग के चलते लोग रेल को पूरा देखते हैं. अगर आप ट्रेंडिंग सोंग पर reel बनाते हैं तो आपके इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने की बहुत ज्यादा चांस बढ़ जाते हैं.

Instagram bio ko attractive बनाये 

अगर आप अपने इंस्टाग्राम की बायो को आकर्षक बनाते हैं तो जैसे ही कोई व्यक्ति आपके इंस्टाग्राम अकाउंट को ओपन करता है तो  उसको आपका इंस्टाग्राम अकाउंट अच्छा लगेगा जिससे वह व्यक्ति आपको फॉलो करेगा. वहीं पर अगर आपका इंस्टाग्राम अकाउंट अट्रैक्टिव नहीं है वह व्यक्ति आपके अकाउंट को खोलने के बाद आपको फॉलो नहीं करेगा.

Instagram ads

अगर आप इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने के सभी तरीकों को आजमाकर थक चुके हैं लेकिन फिर भी आपके फॉलोवर्स नहीं बढ़ रहे हैं, तो अब आप इंस्टाग्राम एड चला कर अपने अकाउंट पर फॉलोवर्स बड़ा सकते हैं इसके लिए आपको इंस्टाग्राम को कुछ पैसे देने पड़ेंगे बदले में इंस्टाग्राम आपके अकाउंट को ज्यादा लोगों तक पहुंचाएगा जिससे आपका अकाउंट फॉलोअर्स बढ़ सके.

Instagram par followers बढ़ने के फैयदे 

अगर आपने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ज्यादा फॉलोअर्स बढ़ा लिए हैं तो इसके बहुत सारे फायदे देखने को मिलते हैं जैसे पहला फायदा यह है कि आप अपने दोस्तों के सामने आओ बाजी कर सकते हैं “की है मेरी फॉलोअर्स तेरे से ज्यादा है”. इसके अलावा अगर आपके इंस्टाग्राम पर ज्यादा फॉलोअर्स होते हैं तो आप इंस्टाग्राम से अच्छे-अच्छे पैसे भी कमा सकते हैं. लेकिन ध्यान रहे इंस्टाग्राम से आप पैसे तभी कमा पाएंगे जब आपके इंस्टाग्राम पर रियल फॉलोअर्स होंगे.

निष्कर्ष

हेलो दोस्तों आज आप लोगों ने हमारे इस पोस्ट में इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने के सभी तरीकों के बारे में जाना है. अगर आपके भी इंस्टाग्राम पर काम फॉलोअर्स है और आप इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाना चाहते हैं तो आप कमेंट में अपनी आईडी मेंशन करें. अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी हो तो आप अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें.

 

Join WhatsApp group Join Now

Leave a Comment