2023 में Paytm से पैसे कैसे कमाए 10 आसान तरीके – पूरी जानकारी

Join WhatsApp group Join Now

हेल्लो दोस्तों कैसे हो आप सब आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में । अगर आप बेरोजगार है और पैसे कमाना चाहते है और आप किसी ऐसे आसान तरीके के बारे में सर्च कर रहे जिससे आप पैसे कमा सके तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़े । आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले है की 2023 में Paytm Se Paise Kaise Kamaye । जी हा आप Paytm से पैसे कमा सकते है। 

Paytm से पैसे कमाने के लिए आपको उन तरीको के बारे में पता होना चाहिए जिससे पैसे कमाया जाता है । आज मैं आपको उन्ही तरीके के बारे में बताने जा रहा हु । चलिए जानते है Paytm Se Paise Kaise Kamaye और Paytm से पैसे kamane के तरीके के बारे में ।

 

पेटीएम क्या है – Paytm Kya Hai

सबसे पहले आपको जान लेना चाहिए Paytm क्या है अगर आपको पता है तो अछि बात है अगर नहीं पता तो आप जान लीजिये । Paytm एक ऑनलाइन पेमेंट्स APP है जिसके पास खुद का बैंक है और यह AMAZON की तरह एक शोपिंग app  भी है । Paytm से पैसे kamane के कई तरीके के चलिए जानते है Paytm Se Paise Kaise Kamaye

Paytm se Paise kaise kamaye – पेटीएम से पैसे कैसे कमाए

Paytm से पैसे कमाना बहुत ही आसान है । Paytm के जरिये आप कई तरीको से पैसे कमा सकते है ।पेटीएम भारत का सबसे लोकप्रिय डिजिटल भुगतान ऐप है। यह ऐप आपको ऑनलाइन और ऑफलाइन भुगतान करने, पैसे भेजने और प्राप्त करने, मोबाइल रिचार्ज करने, बिलों का भुगतान करने और बहुत कुछ करने की अनुमति देता है। पेटीएम से पैसे कमाने के कई तरीके हैं। यहां कुछ सबसे लोकप्रिय तरीके दिए गए हैं:

  • Paytm पर account बना कर
  • पेटीएम एजेंट बनें
  • पेटीएम के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें
  • Paytm को रेफेर करके
  • Paytm पर बिल जमा करके
  • Paytm first game से game खेल कर
  • recharge करके
  • Paytm से पैसे भेजकर
  • Paytm Earning से पैसे कमाए
  • Paytm गोल्ड से पैसे कमाए

1. Paytm पर account बना कर पैसे कैसे कमाए ।

जी हाँ आप Paytm पर account बनाके भी पैसे कमा सकते है यह Paytm से पैसे kamane का सबसे आसान तरीका है । इसके लिए आपको बस नीचे दिए गये लिंक से Paytm को डाउनलोड करके account बनाना है और किसी की 1 रुपये अपने Paytm से भेजना है उसके बाद आपको 100 रुपये मिलेंगे । लेकिन आपको पैसे तभी मिलेंगे जब आप नीचे दिए गए लिंक से ही account बनायेंगे और 24 घंटे के अन्दर किसी को पैसे ट्रान्सफर करेंगे ।

तो अब देर किस बात का आप अभी Paytm का account बनाये और पैसे कमाए । अगर आपके घर में कई फ़ोन है तो आप इससे और भी पैसे कमा सकते है उन सभी फ़ोन में Paytm account बनाकर ।

2. पेटीएम एजेंट बनकर पैसे कमाए 

पेटीएम एजेंट बनकर आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। पेटीएम एजेंट के रूप में, आप पेटीएम के सभी सामानों और सेवाओं को बेच सकते हैं, जिसमें मोबाइल रिचार्ज, बिल भुगतान, ऑनलाइन शॉपिंग और बहुत कुछ शामिल हैं। पेटीएम एजेंट बनने के लिए, आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड और एक बैंक खाते की आवश्यकता होगी।

 

3 .  पेटीएम के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करके पैसे कमाए 

पेटीएम के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करके आप पैसे बचा सकते हैं और साथ ही साथ पैसे भी कमा सकते हैं। कई ऑनलाइन स्टोर पेटीएम के माध्यम से पेमेंट करने पर कैशबैक  या अन्य छूट प्रदान करते हैं। इसके अलावा, पेटीएम अपने users को अपने खरीदारी पर कैशबैक और अन्य बोनस kamane का मौका देता है .

4. Paytm को Refer करके पैसे कमाए

Paytm को अपने दोस्त या परिवार के लोगो के साथ Refer करके बहुत अच्छा पैसा कमाया जा सकता है । Paytm को रेफेर करके आप डेली का 500 रुपये तक कमा सकते है इसके लिए आपके पास दोस्तों की संख्या ज्यादा होनी चाहिए । जितने ज्यादा लोगो को आप Paytm Refer करेंगे उतने अधिक पैसे आप कमाएंगे ।

Paytm को Refer करके पैसे kamane के लिए आपको अपने Paytm aPP में जाना है और वहा पर एक आप्शन दिखेगा refer and earn उस पर क्लिक कर देना है और अपने दोस्तों के साथ whatsaPP पर अपने रेफेरल लिंक को शेयर करना है । जब आपका दोस्त आपके लिंक से [आयटम का account बनाएगा और किसी को 1 रुपये भेजेगा तो आपको 100 रुपये मिलेंगे ।

5. Paytm पर बिल जमा करके पैसे कैसे कमाए

दोस्तों आपके घर में electricity या एलपीजी गैस का कनेक्शन होगा ही अगर है तो आप इनके बिल जमा करके Paytm से पैसे कमा सकते है । electricity या एलपीजी गैस के बिल को जमा करके Paytm में आप कुछ कैशबैक कमा सकते है जिसको कमाना बहुत आसान है ।

इसके लिए सबसे अपने electricity या एलपीजी गैस के कनेक्शन को Paytm से account number की मदद से लिंक करना होगा और जो भी बिल आया होगा उसको जमा करना है । जब आप बिल को जमा कर देंगे तो आपको कुछ रुपये का कैशबैक मिलेगा यह 5 रुपये से लेकर 50 रुपये तक होता है ।

अगर आप इससे और भी पैसे कमाना चाहते है तो आप अपने आसपड़ोस के घरो के बिल भी अपने Paytm से जमा करे और कैशबैक कमाए । तो आज ही अपने बचे हुए बिल को जमा करे और Paytm से कैशबैक कमाए ।

6. Paytm first game से game खेल कर पैसे कमाए

अगर आप मेरी तरह game खेलने के शौक़ीन है आपको game खेलने में मजा आता है और आज तक जितने भी game अपने खेले है सिर्फ मजे के लिए खेले है । क्या हो अगर मैं कहू की आप उन्ही game को खेलकर पैसे भी कमा सकते है तो क्या आप मानेंगे ।

लेकिन यह बात सच है आप game खेलकर पैसे कमा सकते है बस आपको पता होना चाहिए की game कहा पर खेलना है जिससे आपको पैसे मिले । Paytm first game एक गेमिंग प्लेटफार्म जिसे Paytm कम्पनी ने बनाया है जो आपको game खेलने के पैसे देती है ।

Paytm first game से पैसे kamane के लिए आपको पहले Paytm first game aPP को डाउनलोड कर लेना है । उसके बाद अपने Paytm नुबेर से game में लॉग इन कर लेना है । अब आपको जो भी game पसंद हो उसे खेलो और पैसे कमाओ ।

Paytm first game में आप ऑनलाइन लूडो snake and leaders, फ्रूट कटर और भी बहुत से game खेल सकते है और Paytm काश कमा सकते है ।

7. Paytm से recharge करके

अगर आपके पास कोई किराने का दुकान है तो आप उस पर रिचार्ज की सुबिधा दे सकते है और Paytm से रिचार्ज कर सकते है । Paytm से रिचार्ज करके बहुत रुपये कमाया जा सकता है । मान लीजिये आप एक दिन में 100 लोगो का मोबाइल रिचार्ज करते है तो आपका 100 रुपये का फायदा सीधे तौर पर ही हो जाता है क्युकी रिचार्ज के Price 29, 49, 199 रुपये के होते है जिससे एक रुपये बाख जाते है और ग्राहक उसे मांगते ही नहीं ।

इसके लिए आलावा रिचार्ज पर काफी सरे कैशबैक मिलते रहते है जो 5 रुपये से लेकर 20 रुपये के बीच होते है । Paytm से आप मोबाइल रिचार्ज के आलावा dth रिचार्ज और fashtag रिचार्ज भी कर सकते है इन सब पे आपको काफी अच्छा कैशबैक मिलेगा ।ऐसा करके आप आराम से दिन के 500 रुपये कमा सकते है ।

 

8. पेटीएम से पैसे भेजकर पैसे कैसे कमाए

पेटीएम भारत का सबसे ज्यादा स्तेमाल किया जाने वाला  Digital Payment APP है। यह APP आपको ऑनलाइन payment  करने, पैसे भेजने और प्राप्त करने, मोबाइल रिचार्ज करने, बिलों का भुगतान करने और बहुत कुछ करने की सुबिधा  देता है। पेटीएम से पैसे भेजकर भी आप पैसे कमा सकते हैं।

पेटीएम से पैसे भेजकर पैसे कमाने के लिए, आपको पहले एक पेटीएम अकाउंट  बनाना होगा। पेटीएम अकाउंट बनाने के बाद, आप अपने दोस्तों और परिवार को पैसे भेजकर पैसे कमा सकते हैं। जब आप किसी व्यक्ति को पैसे भेजते हैं, तो आपको एक छोटा सा कमीशन मिलता है।

9. Paytm Gold से पैसे कैसे कमाए

Paytm Gold एक डिजिटल गोल्ड प्लेटफॉर्म है जो आपको ऑनलाइन सोने की खरीदारी करने की सुबिधा  देता है। आप Paytm Gold से पैसे कमाने के लिए दो तरीके अपना सकते हैं:

  1. सोने की खरीदारी पर कमीशन कमाएं।
  2. सोने को बेचकर मुनाफा कमाएं।

सोने की खरीदारी पर कमीशन कमाएं

Paytm Gold से पैसे कमाने का एक तरीका यह है कि आप सोने की खरीदारी पर कमीशन कमाएं। जब कोई व्यक्ति आपके लिंक या कोड का उपयोग करके Paytm Gold पर सोना खरीदता है, तो आपको एक छोटा सा कमीशन मिलता है।

सोने की खरीदारी पर कमीशन कमाने के लिए, आपको पहले एक Paytm Gold अकाउंट बनाना होगा। Paytm Gold अकाउंट बनाने के लिए, आपको निम्नलिखित जानकारी देनी  होगी:

  • अपना नाम
  • ईमेल पता
  • मोबाइल नंबर
  • आधार कार्ड नंबर
  • पैन कार्ड नंबर

Paytm Gold अकाउंट बनाने के बाद, आप अपना लिंक या कोड प्राप्त कर सकते हैं। आप अपना लिंक या कोड अपने सोशल मीडिया, ब्लॉग या वेबसाइट पर share कर सकते हैं।

सोने को बेचकर मुनाफा कमाएं

Paytm Gold से पैसे कमाने का दूसरा तरीका यह है कि आप सोने को बेचकर मुनाफा कमाएं। जब सोने की कीमत बढ़ती है, तो आप अपने सोने को बेचकर मुनाफा कमा सकते हैं।

सोने को बेचने के लिए, आपको बस अपने Paytm Gold अकाउंट में लॉग इन करना होगा और अपने सोने को बेचना होगा। आप अपने सोने को पेटीएम वॉलेट में पैसे में बदल सकते हैं या इसे किसी अन्य व्यक्ति को बेच सकते हैं।

10. Paytm Earning Apps | Paytm से पैसे कमाने वाले ऐप्स

Paytm से पैसे कमाने वाले बहुत से मोबाइल ऐप हैं जो Users को अलग – अलग  प्रकार के टास्क  पूरा करके Paytm कैश कमाने का मौका  देते हैं, जैसे कि वीडियो देखना, गेम खेलना, सर्वे  करना और ऑनलाइन शोपिंग करना। ये ऐप अतिरिक्त पैसे कमाने का एक फेमस  तरीका है, खासकर Students और घर पर रहने वाले माता-पिता के लिए।

कुछ सबसे फेमस  Paytm से पैसे कमाने वाले ऐप्स

  • Taskbucks
  • ZuPee
  • Qureka
  • CashBoss
  • APP Rush
  • NEWZO
  • EarnEasy
  • The Panel Station
  • ONEAD Mobile
  • A23 Games
  • Pocket Charge
  • NBD Cash Panda
  • Choco Crush

Paytm से पैसे कमाने वाले ऐप्स का उपयोग करने के लिए, आपको अपने मोबाइल पर ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा। एक बार जब आप एक account  बना लेते हैं, तो आप टास्क  पूरा करके Paytm कैश कमाना शुरू कर सकते हैं। आप कितना Paytm कैश कमा सकते हैं, यह ऐप और आपके द्वारा पूरा किए जा रहे टास्क  के आधार पर अलग-अलग कमिसन देगा ।

इन्हें पढ़ना ना भूले10 फ्यूचर बिज़नेस आइडियाज, जिनसे होगी लाखो में कमाई घर बैठे |

निष्कर्ष

आज के इस पोस्ट में आप लोगो ने Paytm से पैसे kamane के बारे में जाना है। अगर आपके मन में अभी भी कोई सवाल हो तो आप उसे कमेन्ट के माध्यम से पूछ सकते है और अगर आपको हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद ई हो तो आप इसे अपने दोस्तों तक जरुर शेयर करे।




Join WhatsApp group Join Now

Leave a Comment