Josh App Se Paise Kaise Kamaye 2023 (आसान तरीके)

Join WhatsApp group Join Now

Josh App से पैसे कैसे कमाए? जी हां अगर आपको Josh App से पैसे कमाना हैं और Josh App Se Paise Kaise Kamaye? के बारे जानकारी तलाश कर रहे तो हम आपको जोश ऐप पैसे कमाने के तरीके बताएँगे जिनके माध्यम से आप रोजाना 625 रूपये तक आसानी से कमा सकते हैं।

हम सभी जानते है कि Josh App एक शोर्ट विडियो प्लेटफार्म हैं जहाँ पर 60 सेकंड तक के विडियो देखें व अपलोड किये जा सकते हैं। यदि आप Josh App का इस्तेमाल करते है तो निश्चित रूप से इसके बारे में जानते होंगे।

वैसे तो आज के दौर में आपको कई पैसे कमाने के तरीके मिल जायेंगे जैसे- YouTube, Facebook आदि जिनसे आप पैसे कमा सकते हैं। हालाँकि, Josh App एक बेस्ट मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका हैं।

ऐसे में अगर आप जोश ऐप का इस्तेमाल करते है तो आपको जोश से पैसे कमाने के तरीके भी पता होना चाहिए। किंतु, इसके बारे में बहुत ही कम यूजर्स जानते हैं। अगर आपको जोश ऐप से पैसा कमाना है तो इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से पढ़ना हैं।

Josh App क्या हैं?

Josh एक short video ऐप हैं, जो एक भारतीय ऐप हैं. इसे DailyHunt ने बनाया हैं, जो एक News ऐप हैं. Josh एप आपको 60 second के short video बनाने और देखने की अनुमति देता हैं. जोश ऐप में कई तरह के filter और effects भी हैं, जिनका इस्तेमाल आप अपने विडियो को एडिट करने के लिए कर सकते हैं.

Josh App को 100 million से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं। अगर हम कहे कि Josh ऐप से आप महीने के 20 हजार तक कमा सकते हैं तो आपको कैसा लगेगा।

जी हाँ, आप शोर्ट विडियो प्लेटफार्म Josh App से पैसे कमा सकते हैं। किंतु कैसे? हम आपको यहाँ पर Josh app से पैसे कमाने के 5 सबसे आसान तरीके बताने जा रहे हैं।

2023 में Josh App Se Paise Kaise Kamaye (₹625 रोजाना)

Josh App के जरिए पैसे कमाने के लिए आपको अपने अकाउंट में फोलॉवर्स की संख्या को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाना है। अगर आपके अकाउंट में ज्यादा से ज्यादा एक्टिव फॉलोवर्स हैं तो आप Josh App से पैसे कमा सकते हैं।

जोश ऐप से पैसे कमाने के लिए आपको कुछ चीजों की जरुरत होगी। उसके बाद आप Josh App से पैसा कमाना शुरू कर सकते हैं।

  • 4G इंटरनेट कनेक्टिविटी
  • 4 GB रैम वाला स्मार्टफोन
  • थोडा समय और स्किल

अगर आपके फोन में Josh App इनस्टॉल नहीं है तो सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Josh App Download करें। नहीं तो आप यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं।

जोश ऐप से पैसे कैसे कमाए – 5 सबसे आसान तरीके

अगर आप जोश ऐप पर नए हैं और अब जोश से पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको सबसे पहले Josh App पर फॉलोअर्स बढ़ाना होगा और यदि आपके JOSH App पर 5 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हो चुके है तो आप Sponsership, Affiliate Marketing, Promotion, Invite & Earn आदि से पैसे कमा सकते हैं।

इसके लिए आपको क्रिएटिव होना बहुत जरुरी हैं। आइये Josh App Se Paise Kaise Kamaye? के बारे में जानते है जिसमें आप घर बैठकर आसानी से 20 हजार की कमाई कर सकते हैं।

1. Sponsorship से पैसे कमाए

Josh एप से Sponsorship के जरिये पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको कुछ भी करने की जरूरत नहीं हैं। अगर आपके अकाउंट पर एक्टिव फॉलोवर्स की संख्या काफी ज्यादा है तो अलग-अलग प्रॉडक्ट और कंपनी वाले आपको खुद Sponsor के लिए कॉन्टेक्ट करेंगे ताकि वो अपने प्रॉडक्ट का प्रचार कर सके।
आपको ब्रांड के प्रॉडक्ट या सर्विस को अपने अकाउंट से एक स्पॉन्सर्स के तौर पर पोस्ट करना होगा। इसके अलावा आप अलग-अलग प्रॉडक्ट और कंपनी को Sponsorship लेने के लिए कांटेक्ट कर सकते हैं। हालांकि इसके लिए आपके Josh अकाउंट में लगभग 5K फॉलोवर्स होनी चाहिए।

Sponsorship से कमाई

1 Sponsorship – ₹1000 कम से कम
10 Sponsorship – ₹10,000 महीने में
2. Affiliate Marketing से पैसा कमाए

2. एफिलिएट मार्केटिंग

एफिलिएट मार्केटिंग ज्यादा पैसा कमाने का दूसरा सबसे पोपुलर तरीका हैं। Affiliate Marketing ठीक स्पॉनरर्स एड की तरह ही होता है। आपको इसके लिए किसी भी कंपनी के एफिलिएट प्रोग्राम के साथ जुड़ना होगा। भारत में एफिलिएट प्रोडक्ट के लिए आप Amazon, क्लिकबैंक आदि के एफिलिएट प्रोग्राम को ज्वाइन कर सकते हैं।

कंपनी के एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़ने के बाद आप किसी भी प्रॉडक्ट्स को अपने विडियो में बता सकते हैं और उसे खरीदने के लिए अपने प्रोफाइल में लिंक शेयर करके पैसे कमा सकते हैं। इसके बाद अगर कोई भी यूज़र्स आपके अकाउंट के जरिए उस कंपनी का प्रॉडक्ट खरीदेगा तो उसका कुछ पर्सेंट कमीशन आपको भी मिलेगा।

जैसे कि अगर आप कोई एक प्रोडक्ट बेचते है जिसकी कीमत 500 रुपये है तो आपको उसके हिसाब से कम से कम 50 रुपये का कमीशन मिलेगा। इसी प्रकार से महीने में 10 प्रोडक्ट्स भी बेचते है तो आपको 500 रुपये आसानी से मिल जायेंगे।

हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 1% से 80% तक कमीशन मिलता हैं। बस यह निर्भर करता है कि आप कौनसा प्रोडक्ट या सर्विस प्रमोट कर रहे हैं।

3. Sell Product & Services

अगर आप किसी चीज का बिजनेस करते हैं तो आप अपने बिजनेस को अपने Josh के जरिए फैला सकते हैं। अगर आप कोई प्रॉडक्ट या सर्विस देने का काम करते हैं तो आप अपने खुद के प्रॉडक्ट को जोश एप के जरिए बेच सकते हैं।

अगर आपके बहुत सारे एक्टिव फॉलोवर्स हैं तो आपके किसी भी काम को वो देखेंगे और अगर उन्हें आपका प्रॉडक्ट अच्छा लगा तो वो आपको खुद ही कॉन्टेक्ट करेंगे। इस तरह से आप खुद के प्रॉडक्ट को बेचकर भी Josh App से पैसे कमा सकते हैं।

4. Refer & Earn से कमाए पैसे

अगर आप जोश ऐप से कुछ एक्स्ट्रा कमाना चाहते है तो Refer & Earn का तरीका सबसे अच्छा हैं। इसमें आपको ऐसे ऐप्स को प्रोमोट करना है जो रियल पैसे देते हों। जैसे गेमिंग ऐप में Winzo, शेयर मार्किट ऐप में Upstox, Angle One आदि।

बस आपको अपने विडियो में इनके बारे में जानकारी देना है और लिंक से डाउनलोड करने को बोलना हैं। जब कोई व्यक्ति डाउनलोड करके अकाउंट बनाएगा तो आपको आपका रेफरल कैश मिल जायेगा।

निष्कर्ष

Josh एप से पैसे कमाना एक अच्छा तरीका है कि आप अपने विडियो बनाने के लिए पैसे कमाए। अगर आप जोश एप पर विडियो बनाने में रूचि रखते है, तो पैसे कमाने के लिए आप इन सभी तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

Join WhatsApp group Join Now

Leave a Comment