Internet se paise Kaise kamaye : इंटरनेट से लाखों रुपए कमाने के तरीके जाने

Join WhatsApp group Join Now

नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है हमारे ब्लॉग में, आज के इस पोस्ट में मैं आप लोगों को बताऊंगा इंटरनेट से पैसे कमाने की बहुत से तरीके। 2024 के इस समय में इंटरनेट से पैसे कमाने के बहुत से तरीके निकलकर आ रहे हैं जिससे लोग ऑलरेडी लाखों रुपए महीने के कमा रहे हैं। और मैं आप लोगों को इन्हीं में से कुछ बेहतरीन तरीके के बारे में बताऊंगा

जिसकी मदद से आप भी महीने के लाखों रुपए कमा पाएंगे। यहां पर मैं जितने भी तरीके बताने जा रहा हूं यहां सभी आप घर बैठे हैं ऑनलाइन इंटरनेट की मदद से कर सकते हैं।

अगर आप यहां पर बताएंगे तारीख को को फॉलो करते हैं तो सच में आप लाखों रुपए हर महीने कमा सकेंगे। अगर आपके पास लैपटॉप है या फिर मोबाइल फोन ही है तो आप इन तरीको का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते हैं। चलिए जानते हैं इंटरनेट से पैसे कमाने की बेहतरीन तरीकों के बारे में विस्तार से।

Internet se paise Kaise kamaye : इंटरनेट से पैसे कमाने के तरीके

आज के समय में इंटरनेट से पैसे कमाने की बहुत से तरीके हैं। आज मैं आप लोगों को इन्हीं में से कुछ तरीको के बारे में बताने जा रहा हूं।

Blogging 

ब्लॉगिंग एक बहुत ही अच्छा तरीका है इंटरनेट से पैसे कमाने के लिए, इस तरीका का इस्तेमाल करके ऑलरेडी बहुत से लोग पैसे कमा रहे हैं और इस तरह का इस्तेमाल करके मैं खुद पर्सनली पैसे कमा रहा हूं, ब्लॉगिंग से पैसे कमाने के लिए आपको सबसे पहले एक ब्लॉग बनाना पड़ता है उसके बाद उसे ब्लॉक को ऐडसेंस के जरिए मोनेटाइज करना पड़ता है, उसके बाद आपके ब्लॉक पर जितने ज्यादा विजिटर  आएंगे आपको उतने ज्यादा पैसे मिलेंगे। ब्लॉक बनाने के लिए आपके पास एक होस्टिंग और डोमेन होना चाहिए जिसे आप ऑनलाइन से खरीद सकते हैं।

YouTube

अगर आपको वीडियो बनाने का शौक है तो आप एक यूट्यूब चैनल खोलकर उसे पर वीडियो बनाकर इंटरनेट की मदद से बहुत ही आसानी से ढेरो पैसे कमा सकते हैं। यूट्यूब इंटरनेट से पहले पैसे कमाने का बहुत ही बढ़िया तरीका है। यूट्यूब से पैसे कमाने के लिए सबसे पहले आपको यूट्यूब पर एक चैनल बनाना पड़ता है उसके बाद अपने यूट्यूब चैनल पर रेगुलर वीडियो अपलोड करना पड़ता है। इसके बाद जब आपके चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर और 4000 घंटे पूरे हो जाते हैं तो आपका चैनल मोनेटाइज हो जाता है और आप पैसे कमाना शुरू कर देते हैं।

Instagram

आपका फोन में इंस्टाग्राम तो होगा ही लेकिन क्या आपको पता है इंटरनेट का इस्तेमाल करके आप इंस्टाग्राम से पैसे भी कमा सकते हैं अगर नहीं पता तो मैं आपको बताता हूं। इंस्टाग्राम पर आप reel और पोस्ट डालकर पैसे कमा सकते हैं लेकिन इसके लिए आपके इंस्टाग्राम पर ज्यादा से ज्यादा फॉलोअर्स होनी चाहिए जिससे कोई भी ब्रांड है कंपनी अपने प्रोडक्ट या सर्विस का प्रचार करने के लिए आपके पास आए। अगर आपको अपने इंस्टाग्राम पर फॉलोवर्स बढ़ाने है तो smmviraj.com से रियल फॉलोअर्स  खरीद सकते हैं और इंस्टाग्राम से पैसे कमा सकते हैं।

Freelancing

अगर आपके पास कोई स्किल है जिसे फोटो एडिटिंग वीडियो एडिटिंग या फिर ग्राफिक डिजाइनिंग आपको अच्छे से आती है तो आप फ्रीलांसिंग की मदद से घर बैठे इंटरनेट से पैसे कमा सकते हैं. इसके लिए आपको कोई भी स्किल अच्छे से आने की जरूरत है उसके बाद fiver.com जैसी वेबसाइट पर अपना अकाउंट बनाकर अपने काम के लिए क्लाइंट ढूंढ सकते हैं और महीने के हजारों रुपए कमा सकते हैं। फिर डांसिंग की मदद से ज्यादा पैसे कमाने के लिए लिंकडइन पर अपना अकाउंट बना सकते हैं और वहां से क्लाइंट ढूंढ सकते हैं।

Online gaming

अगर आपके पास कोई स्केल नहीं है और आप फिर भी इंटरनेट की मदद से पैसे कमाना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन गेम खेल कर इंटरनेट से पैसे कमा सकते हैं। आप अपने फोन में ऑनलाइन लूडो खेल कर  पैसे कमा सकते हैं इसके लिए आप  zupee लूडो को डाउनलोड कर सकते हैं। Zupee लूडो पर आप ₹10 से  टूर्नामेंट खेल सकते हैं औरपैसे जीत सकते हैं।

इंटरनेट से पैसे कमाने के फायदे

इंटरनेट से पैसे कमाने के बहुत से फायदे हैं। आपको पैसे कमाने के लिए कहीं पर जाने की जरूरत नहीं पड़ती आप इंटरनेट की मदद से घर बैठे केवल मोबाइल और लैपटॉप की मदद से पैसे कमा सकते हैं। इंटरनेट से आप जितेन चाहे उतने पैसे कमा सकते हैं इसकी कोई लिमिट नहीं है। इंटरनेट से पैसे कमाने का सबसे बड़ा फायदा या है कि आप जब मर्जी कम करो आपको कोई बोलने वाला नहीं है।

Internet se paise Kaise kamaye FAQ

इंटरनेट से पैसे कमाना सेफ है या नहीं?

इंटरनेट से पैसे कमाना बिलकुल सेफ है आप इनमें से किसी भी तरीके का इस्तेमाल करके इंटरनेट से पैसे कमा सकते हैं या बिल्कुल सुरक्षित है।

इनमें से कौन से तरीके से सबसे ज्यादा पैसा कमाया जा सकता है।

इनमें से आप किसी भी तरीके पर काम कर सकते हैं और बहुत पैसे कमा सकते हैं।

इंस्टाग्राम से पैसे कमाने के लिए ज्यादा फॉलोअर्स होने चाहिए?

जी हां अगर आप इंस्टाग्राम से पैसे कमाना चाहते हैं तो इसके लिए आपके इंस्टाग्राम अकाउंट पर ज्यादा से ज्यादा फॉलोअर्स होने चाहिए।

निष्कर्ष

आज के इस पोस्ट में मैंने आप लोगों को इंटरनेट से पैसे कमाने के बारे में जानकारी दी है. अगर आप लाडली बहना योजना के लाभार्थी हैं तो आप इसे ladli Behna Yojana 11th kist चेक करें

Join WhatsApp group Join Now

Leave a Comment