आधार कार्ड पर ₹500000 का लोन कैसे ले? 2024

Join WhatsApp group Join Now

नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है हमारे इस ब्लॉग पोस्ट में आप सब लोगों के पास आधार कार्ड तो होगा ही। अगर आप लोगों को लोन लेना है लेकिन आप लोग लोन के लिए अप्लाई नहीं कर पा रहे हैं तो आप बिल्कुल भी परेशान ना हो क्योंकि मैं आज आपके यहां पर बताने वाला हूं कि कैसे आप आधार कार्ड की मदद से ऑनलाइन लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं और आसानी से लोन का सकते हैं।

अगर आपके पास आधार कार्ड है और इसके साथ पैन कार्ड है तो घर बैठे अपने फोन से ऑनलाइन लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। घर बैठे ऑनलाइन लोन के लिए अप्लाई करने के लिए आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें। ध्यान रहे आपके पास आधार कार्ड के साथ-साथ पैन कार्ड होना जरूरी है अगर आपके पास अभी पैन कार्ड नहीं है तो जल्दी बनवा लीजिए।

Aadhar card से online loan  के लिए अप्लाई कैसे करें

आज के समय में इंटरनेट पर कई सारी ऐसी कंपनियां आ चुकी हैं जो ऑनलाइन लोन प्रोवाइड करती हैं। आप लोग इनके अप के द्वारा या फिर वेबसाइट के द्वारा बैठे ऑनलाइन लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आज मैं आप लोगों को यहां पर कुछ ऐसे ही एप्स के बारे में बताऊंगा जिस पर आप ऑनलाइन घर बैठे लोन के लिए अप्लाई कर सकेंगे।

Aadhar card से लोन लेने के लिए जरूरी document

अगर आप आधार कार्ड से लोन लेने की सोच रहे हैं तो इसके साथ-साथ कुछ और भी जरूरी डॉक्यूमेंट लगते हैं जो आपके पास होना जरूरी है जैसे –

  •  पैन कार्ड
  •  पासपोर्ट साइज फोटो
  •  इनकम प्रूफ

Aadhar Card loan apply online eligibility

अगर आप लोग आधार कार्ड की मदद से घर बैठे ऑनलाइन लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करना पड़ेगा तभी आप ऑनलाइन लोन के लिए अप्लाई कर पाएंगे।

  • आधार कार्ड से लोन के लिए अप्लाई करने के लिए आपका भारतीय नागरिक होना अनिवार्य।
  • आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आपके पास इनकम का कोई स्रोत होना चाहिए।
  • आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आपकी मंथली इनकम कम से कम ₹10000 होनी चाहिए।
  • आधार कार्ड से लोन अप्लाई करने के लिए आपके पास पैन कार्ड का भी होना जरूरी है तभी आप ऑनलाइन लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Aadhar Card se online loan ke liye apply kaise kare

आधार कार्ड से लोन के लिए अप्लाई बहुत से अप के द्वारा कर सकते हैं। आज मैं यहां पर आपको कुछ ऐसे ही एप्स के बारे में बताने जा रहा हूं जिसकी मदद से आप आधार कार्ड और पैन कार्ड की मदद से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं और ₹500000 तक का लोन पा सकते हैं।

Navi app se loan ke liye apply Kare

Navi app  एक ऑनलाइन लोन देने वाला ऐप है। इस ऐप से लोन के लिए अप्लाई करने से के लिए सबसे पहले अपने फोन में आप प्ले स्टोर से इस को डाउनलोड करें। उसके बाद अपने फोन में इस ऐप को ओपन करें। ऐप को खोलने के बाद आपके सामने लोन का ऑप्शन दिख जाएगा आपको उसे पर क्लिक कर देना है। उसके बाद आपको पर्सनल लोन चुनना है। अब आपके सामने एक फॉर्म खुलकर आ जाएगा जिसमें आपको अपना पर्सनल जानकारी को डाल देना है। उसके बाद इस फार्म के साथ जितने भी डॉक्यूमेंट मांगे गए हो उसको भी अपलोड कर देना है। इसके बाद आप एक बार फॉर्म को अच्छे से जांच करले की आपके द्वारा भरी गई जानकारी सही है कि नहीं, उसके बाद सबमिट बटन पर क्लिक कर दें।

इस तरह से आप इस ऐप से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं उसके बाद जैसे ही आपका लोन का एप्लीकेशन उसके तुरंत बाद आपके खाते में लोन की राशि क्रेडिट कर दी जाएगी।

KreditBee app se loan ke liye apply kare

KreditBee एक ऑनलाइन इंस्टेंट लोन एप है इस app के माध्यम से आप ऑनलाइन लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। KreditBee से आप ₹100000 तक का पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। चलिए स्टेप बाय स्टेप जानते हैं क्रेडिट बी से लोन के लिए अप्लाई कैसे करते हैं।

  • सबसे पहले इस ऐप को अपने फोन में आप डाउनलोड कर ले।
  • इसके बाद इस ऐप को अपने फोन में खोलें।
  • इस ऐप को फोन में खोलने के बाद आपके सामने एक ऑप्शन दिखेगा get loan.
  • आपको उस get loan के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।
  • इसके बाद आपके सामने एक फॉर्म खुलकर आएगा।
  • इस फॉर्म में आपको अपनी सभी निजी जानकारी को डाल देना है।
  • इसके साथ ही इस फार्म के साथ जितने भी डॉक्यूमेंट मांगे गए हो इनको अटैच कर देना है।
  • Form को तरीके से भरने के बाद आप सबमिट बटन पर क्लिक कर सकते हैं।

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आपका लोन अप्लाई हो जाएगा इसके बाद जैसे ही आपका लोन अप्रूव होता है ओके तुरंत बाद आपके खाते में लोन की राशि भेज दी जाएगी।

Aadhar Card se loan kaise le FAQ

आधार कार्ड की मदद से अधिकतम कितने रुपए का लोन ले सकते हैं।

आधार कार्ड की मदद से इन एप्स के द्वारा आप अधिकतम 5 लख रुपए तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं।

क्या केवल आधार कार्ड की मदद से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

जी बिल्कुल भी नहीं आपके पास आधार कार्ड के साथ-साथ पैन कार्ड होना भी जरूरी है तभी आप लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

निष्कर्ष

आज के इस पोस्ट में मैंने आप लोगों को आधार कार्ड और पैन कार्ड की मदद से लोन के लिए अप्लाई करना बताया है। अगर आप लोगों ने इस पोस्ट के माध्यम से लोन के लिए अप्लाई करना सीख लिया हो तो कमेंट में लिखें लोन। इसके अलावा अगर आपके मन में अभी भी लोन अप्लाई करने को लेकर कोई सवाल हो तो आपसे कमेंट में पूछे।

Join WhatsApp group Join Now

Leave a Comment