Instagram Reels Download Kaise Kare -1 सेकंड में Reel डाउनलोड करें

Join WhatsApp group Join Now

हम सभी तो इंस्टाग्राम का उपयोग करते हीं है और इंस्टाग्राम पर reel देखते हैं. ऐसे में कोई कोई ऐसी होती है जो हमें पसंद आ जाती है और हम उसे अपने फोन में डाउनलोड करना चाहते हैं, या फिर कोई reel  जैसी होती है जो हमें इतना पसंद आ जाती है कि हम उसे व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाना चाहते हैं. ऐसे में इंस्टाग्राम रील्स को डाउनलोड करना आप लोगों के लिए एक समस्या बन जाता है. क्योंकि इंस्टाग्राम पर अभी तक ऐसा ऑप्शन नहीं आया है जिसकी मदद से आप इंस्टाग्राम reel को डायरेक्ट डाउनलोड कर सकते हैं.

अगर आप लोग भी इंस्टाग्राम reels को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप हमारे इस पोस्ट को पूरा अंत तक पढ़े क्योंकि आज के इस पोस्ट में मैं आप लोगों को बताऊंगा कि कैसे इंस्टाग्राम रेल को डाउनलोड किया जाता है.

Instagram reel download kaise kare

आज के समय में इंस्टाग्राम reel डाउनलोड करना बहुत ही आसान हो गया है क्योंकि इंटरनेट पर ऐसे बहुत से app और वेबसाइट आ गए हैं इसकी मदद से आपसे कुछ ही सेकंड में इंस्टाग्राम reel को डाउनलोड कर सकते हैं. आज मैं यहां पर आप लोगों को कुछ ऐसे ही शानदार वेबसाइट और app के बारे में बताने जा रहा हूं जिसकी मदद से आप मात्र कुछ सेकंड में reel डाउनलोड कर पाएंगे. चलिए जानते हैं एक-एक करके सभी वेबसाइट और app के बारे में 

Insmate pro app

यह आप इंस्टाग्राम रूल्स डाउनलोड करने के लिए बहुत ही अच्छा है. इस ऐप से reel  डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आप अपने फोन में प्ले स्टोर से इस ऐप को डाउनलोड कर ले. उसके बाद अपने फोन में इनसमेट प्रो ऐप को ओपन करें. उसके बाद जिस reel को आपको डाउनलोड करना है उसे रेल का लिंक कॉपी कर ले. इसके बाद insmate प्रो ऐप में आए, अप में आने के बाद आपका reel  अपने आप ही डाउनलोड होने लगेगा.

Igram.Io se reel download kare

यह इंस्टाग्राम रूल्स डाउनलोड करने के लिए इंटरनेट पर मौजूद सबसे अच्छी वेबसाइट है. चलिए जानते हैं इस वेबसाइट से इंस्टाग्राम रेल कैसे डाउनलोड कर सकते हैं.

  •  सबसे पहले अपने फोन में इंस्टाग्राम ऐप को ओपन करें और उस reel के link को कॉपी करें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं.
  • इसके बाद अपने फोन में igram.Io वेबसाइट को ओपन करें.
  •  इसके बाद आपके सामने वेबसाइट ओपन हो जाएगी आपके यहां पर एक बॉक्स दिखेगा.
  •  बॉक्स में आपको reel  का लिंक पेस्ट कर देना है.
  •  इसके बाद आपके सामने रेल आ जाएगी और उसके नीचे एक डाउनलोड बटन होगा.
  •  अब आपको डाउनलोड बटन पर क्लिक करके अपने reel  को डाउनलोड कर लेना है

Instagram video downloader app

इस ऐप का नाम है Instagram video downloader. इस ऐप को आप प्ले स्टोर से डाउनलोड करके इंस्टाग्राम रेल को इस ऐप से डाउनलोड कर सकते हैं. इस ऐप को इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है. चलिए जानते हैं इस ऐप से इंस्टाग्राम reel कैसे डाउनलोड करते हैं.

  • सबसे पहले अपने फोन में Instagram video downloader app को ओपन करें.
  •  ऐप को ओपन करने के बाद आपके सामने एक बॉक्स दिखेगा जिसमें आपको उसे reel का लिंक पेस्ट कर देना है जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं.
  •  इसके बाद आपका इंस्टाग्राम reel अपने आप ही डाउनलोड होने लगेगा.

sssinstagram.com

यह वेबसाइट इंटरनेट पर अभी नई नई आई है, और बहुत ही कम समय में लोगों के बीच फेमस हो गई है. इस वेबसाइट से सिर्फ 1 मिनट में इंस्टाग्राम reel को डाउनलोड कर सकते हैं. इस वेबसाइट से reel डाउनलोड करने के लिए बस आपको उसे reel का लिंक पेस्ट कर देना है जिसे आपको डाउनलोड करना है. उसके बाद आपका इंस्टाग्राम reel डाउनलोड होने लगे.

Instagram reel kaise download Karen FAQ

इंस्टाग्राम reel डाउनलोड करने के लिए सबसे अच्छा ऐप कौन सा है

इंस्टाग्राम reel डाउनलोड करने के लिए सबसे बढ़िया ऐप है insmate pro मैं भी इसी अप का इस्तेमाल करता हूं reel डाउनलोड करने के लिए.

किसी वेबसाइट से इंस्टाग्राम रियल डाउनलोड करना सेफ है या नहीं

यहां पर बताए गए किसी भी वेबसाइट से आप reel डाउनलोड कर सकते हैं वह बिलकुल सेफ है.

निष्कर्ष

आज के इस पोस्ट में आप लोगों ने जाना की इंस्टाग्राम रियल कैसे डाउनलोड करें. अगर आपको इंस्टाग्राम Reel डाउनलोड करने में फिर भी कोई भी समस्या आ रही हो तो आप उसे कमेंट में पूछ सकते हैं. अगर आपको फ्री में अपने घर सोलर पैनल लगवाना है तो हमारा पोस्ट pm Surya Ghar Yojana kya hai जरूर देखें.

Join WhatsApp group Join Now

Leave a Comment