T-Shirt Printing का Business  करके महीने का कमाये ₹100000

Join WhatsApp group Join Now

नमस्कार दोस्तों आपका स्वागत है हमारे इस ब्लॉग पोस्ट में. अगर आप अभी कोई Business  करने का सोच रहे हैं और आपको समझ में नहीं आ रहा कि इस समय आपको कौन सा Business  करना चाहिए जिससे आपको अधिक से अधिक मुनाफा हो सके तो आप घबराइए मत आपको मैं यहां पर एक ऐसा Business  बताने वाला हूं जिसकी मदद से आप महीने के ₹100000 तक आराम से कमा सकते हैं. इस Business  का नाम है T-Shirt Printing Business . इस Business  में आपको शर्ट के ऊपर लोगों के मनपसंद प्रिंट को प्रिंट करके उनको देना होता है. इस Business  में आपको अच्छा खासा मार्जिन मिलता है और यह Business  आज के समय में बहुत ही तेजी से आगे बढ़ रहा है.

T-Shirt Printing Business  क्या है

अगर आपको नहीं पता T-Shirt Printing Business  क्या है तो मैं आपको बताता हूं. T-Shirt Printing Business  में आपको शर्ट के ऊपर लोगों के मनपसंद डिजाइन को प्रिंट करना होता है या फिर आप सिंपल शर्ट पर खुद के बनाए गए डिजाइन को भी प्रिंट करके शर्ट को बेच सकते हैं.

T-Shirt Printing का Business  पहले बड़े-बड़े शहरों में ही फेमस था लेकिन आज के समय में हर जगह टी-शर्ट प्रिंटिंग के Business  के डिमांड बढ़ रही है. इसीलिए अगर आप इस Business  को करते हैं तो आप भी इससे बहुत पैसे कमा सकते हैं .

T-Shirt Printing का Business  कैसे शुरू करें

T-Shirt Printing का Business  खोलना आज के समय में बहुत ही आसान हो गया है. आज के समय में टी-शर्ट प्रिंटिंग की मशीन ऑनलाइन ऑफलाइन आसानी से मिल जाती है. T-Shirt Printing का Business  खोलने के लिए सबसे पहले आपको शर्ट प्रिंट करने वाली मशीन और प्रिंट करने के लिए रो मटेरियल खरीदनी पड़ेगी. उसके बाद आपको एक ऐसी जगह पर दुकान के लिए रूम को ले जहां पर ज्यादा से ज्यादा लोग आते हो. इससे आपका Business  कम समय में ज्यादा से ज्यादा चलने लगेगा.

T-Shirt Printing का Business  करने के लिए कितना इन्वेस्टमेंट लगेगा

 T-Shirt Printing का Business  करने के लिए आपको लाखों रुपए लगाने की जरूरत नहीं पड़ती. इस Business  को आप ₹50000 के अंदर से शुरू कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले आपको शर्ट प्रिंटिंग का मशीन खरीदना होगा जिसकी कीमत मार्केट में 15 से ₹20000 होती है. उसके बाद आपको दुकान की फर्नीचर बनाने पर रुपए खर्च करना पड़ेगा जो की 10 से ₹15000 में आराम से हो जाएगा. इसके बाद जैसे-जैसे आप कोई Business  से फायदा हो आप अपने दुकान को बड़े लेबल  पर बना सकते हैं.

T-Shirt Printing Business  में क्या करना होगा

टी-शर्ट प्रिंटिंग के Business  में आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं पड़ती इस Business  में सिर्फ आपको अपने दुकान पर बैठना पड़ेगा. उसके बाद लोग खुद आपके दुकान पर आएंगे और आपसे अपने मनपसंद के डिजाइन को अपने  टी-शर्ट पर प्रिंट करने के लिए कहेंगे. अब आपको उनके पसंद के डिजाइन को T-Shirt Printing मशीन की मदद से उनके शर्ट पर प्रिंट कर देना है. बस यही काम होता है इस Business  में.

कई बार ऐसा होता है कोई कंपनी या पार्टी आपसे आप से ढेर सारी टी-शर्ट पर अपने लोगों या डिजाइन  प्रिंट करने का ऑर्डर देता है लेकिन वह आपको टी-शर्ट  नहीं देता है. ऐसे में आपको खुद से शर्ट को खरीद के उस पर प्रिंट करना होता है.

 टी-शर्ट को खरीदने के लिए किसी शर्ट मैन्युफैक्चरर  कंपनी या किसी शर्ट व्यापारी से बात कर सकते हैं.

T-Shirt Printing Business  करने का फायदा

अगर आप इस समय T-Shirt Printing का Business  करेंगे तो आपको बहुत से फायदे मिलेंगे. यह Business  आज के समय में धीरे-धीरे और भी फेमस हो रहा है और यहां future में और भी तेजी से आगे बढ़ेगा. अगर आप अभी Business  को शुरू करते हैं तो भविष्य में आप इसे करोड़पति भी बन सकते हैं. T-Shirt Printing Business  में कम लागत लगाना पड़ता है और अधिक मुनाफा होता है.

T-Shirt Printing Business  FAQ

T-Shirt Printing Business  में कितने रुपए का इन्वेस्टमेंट लगता है

T-Shirt Printing Business  आप कम पैसों में भी शुरू कर सकते हैं. इस Business  में आप केवल ₹50000 लगाकर शुरू कर सकते हैं.

T-Shirt Printing Business  से महीने का कितना कमा सकते हैं.

यह Business  आज के समय में धीरे-धीरे और भी आगे बढ़ रहा है. अगर आपकी दुकान चल गई तो आप इसे महीने के ₹70000 से लेकर ₹100000 तक आसानी से कमा लेंगे.

क्या T-Shirt Printing Business  को घर से ही शुरू कर सकते हैं.

जी हां अगर आप शर्ट प्रिंटिंग के Business  को घर से ही शुरू करना चाहते हैं तो आप इसे आसानी से अपने घर पर एक शर्ट प्रिंटिंग मशीन खरीद कर शुरू कर सकते हैं.

निष्कर्ष

आज के इस पोस्ट में मैंने आपको एक फ्यूचर Business  आइडिया के बारे में बताया है जिसका नाम है टी शर्ट प्रिंटिंग Business . अगर आपके मन में इस Business  को लेकर अभी भी कोई सवाल है तो आप उसे कमेंट के माध्यम से पूछ सकते हैं. हम आपके सवालों का जवाब देने की कोशिश करेंगे.

Join WhatsApp group Join Now

Leave a Comment