27 जून आ रहा है Up Board Result 2020 Live Update

Join WhatsApp group Join Now

Up Board High School Result 2020 जून में आएंगे यूपी बोर्ड Up Board 10th Result 2020 & Up Board 12th Result 2020 के परीक्षा परिणाम, रिजल्ट का अलर्ट मिलेगा सबसे पहले https://nsnewsindia.com/ पर देखे

UP Board Result Class 10:- nsnewsindia.com 

UP Board:-  Up Board 10th Result 2020 & Up Board 12th Result 2020 का परिणाम जून के आखिरी सप्ताह तक जारी हो सकते हैं | ऐसे में स्टूडेंट्स यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के साथ लाइव एनएस न्यूज़ इंडिया  पर भी नतीजे देख कर सकेंगे । आपको बता दें कि इस परीक्षा में 50 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था।

Live Update:- 27/06/2020 8:32 AM

visit official website : up board result

यूपी बोर्ड रिजल्ट को देखने के लिए सबसे पहले दिए हुए वेबसाइट पर क्लिक करें या फिर गूगल में सर्च करें यूपीएमएसपी (upmsp) नीचे दिए हुए ऑफिसियल वेबसाइट यूपीएमएसपी (UPMSP) के क्लिक करें ऐसे आप यूपी बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे

अब अपने अनुसार नीचे दिए हुए विकल्पों को चेक करें जैसे अगर आपको हाई स्कूल रिजल्ट का देखना है तो हाई स्कूल रिजल्ट के ऑप्शन पर क्लिक करें

हाई स्कूल का रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आपको स्टेट सेलेक्ट करना पड़ेगा उसके बाद चल चल सेलेक्ट करना होगा उसके बाद अपना 7 अंकों का रोल नंबर डालें फिर क्लिक करें चेक रिजल्ट पर ऐसे करने पर आपको आपका यूपी बोर्ड हाई स्कूल रिजल्ट दिख जाएगा जिसे आप प्रिंट आउट पीडीएफ के तौर पर save कर सकते हैं।

और इंटर का रिजल्ट देखने के लिए इंटर के ऑप्शन में क्लिक करें जिससे आप एक और लिंक पर चले जाएंगे वहां आपको स्टेट और स्तर यानी कि फैशन सेलेक्ट करना है उसके बाद अपने 7 अंकों का रोल नंबर एंटर करना है एंटर करने के बाद आगे प्रोसीड करके प्रोसीड करने पर आपको आपका रेड लाइट मिल जाएगा जिसे आप प्रिंटआउट भी save कर सकते हैं।

visit official website : up board result

👉👉यहा click करे Up Board 12th Result 2020 के बारे मे पढ़ने के लिए

अब यूपी बोर्ड रिजल्ट निकालने की तैयारी में है। यूपी बोर्ड की परीक्षाएं फरवरी में शुरू हो गई थीं। वहीं कॉपियों के मूल्यांकन का का कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण नहीं हो पाया था। इसके बाद बोर्ड ने कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य शुरू किया ।  बोर्ड  अब तक कॉपियों का मूल्यांकन कर चुका है । ऐसे में यूपी बोर्ड  सीबीएसई और सीआईएससीई से आगे निकल गया है । ये दोनों बोर्ड अभी अपनी परीक्षाएं ही पूरी नहीं करा सके हैं जबकि यूपी बोर्ड रिजल्ट देने की तैयारी कर रहा है । यूपी बोर्ड द्वारा सूचना दी गयी है की 27 जून को यूपी बोर्ड अपना परिणाम घोषित करेगा | सीबीएसई और सीआईएससीई की 10वीं 12वीं के बचे विषयों की परीक्षा 1 से 15 जुलाई के बीच होगी। उससे पहले यूपी बोर्ड का रिजल्ट जारी कर देगा ।

Up Board 10th Result 2020 & Up Board 12th Result 2020 | यहा click करे Up Board High School Result 2020 को पूरा डिटेल्स मे पढ़ने के लिए।

visit official website : up board result

👉👉यहा click करे Up Board 12th Result 2021 के बारे मे पढ़ने के लिए

ICSE का टाइम टेबल जारी कर दिया दया है I CSE Board Time Table

Join WhatsApp group Join Now

Leave a Comment