Photo ka background kaise hataye – 5 सेकंड में फोटो का बैकग्राउंड हटाना सीखे

Join WhatsApp group Join Now

आज के समय में हर कोई अपने फोटो को अच्छे से अच्छा एडिट करना चाहता है. लेकिन फोटो को एडिट करने के लिए इसका बैकग्राउंड हटाना जरूरी होता है जिस फोटो अच्छी एडिट हो सके. लेकिन लोगों को नहीं पता होता की फोटो का बैकग्राउंड कैसे हटाते हैं ऐसे में वह बिना बैकग्राउंड हटाई फोटो को एडिट करने लगते हैं और उनकी फोटो अच्छी एडिट नहीं होती.

अगर आप भी फोटो का बैकग्राउंड को हटाना नहीं जानते तो हमारी इस पोस्ट को पूरा पढ़िए क्योंकि आज मैं यहां पर आपको बताने जा रहा हूं की फोटो का बैकग्राउंड कैसे हटाए. अगर आप यहां पर बताए गए स्टेप्स को फॉलो करते हैं तो आप सिर्फ  5 सेकंड में फोटो के बैकग्राउंड को हटा सकते हैं. चलिए जानते हैं  किन-किन तरीकों से फोटो के बैकग्राउंड को हटा सकते हैं.

Photo का background कैसे हटाए

फोटो का बैकग्राउंड हटाना बहुत ही आसान है  आप यहां से सीख कर सिर्फ 5 सेकंड में फोटो के बैकग्राउंड को हटा सकते हैं. इंटरनेट पर बहुत सी ऐसी वेबसाइट है जहां पर सिर्फ आपको अपने फोटो को अपलोड करना है उसके बाद वेबसाइट ai की मदद से फोटो से बैकग्राउंड को सिर्फ 5 सेकंड में ही रिमूव कर देता है. चलिए जानते हैं कौन-कौन सी ऐसी वेबसाइट है जो फोटो के बैकग्राउंड को रिमूव करते हैं.

Remove.bg

यह इंटरनेट पर मौजूद फोटो के बैकग्राउंड को रिमूव करने के लिए सबसे पॉपुलर साइट है.

  • फोटो के बैकग्राउंड को रिमूव करने के लिए सबसे पहले अपने फोन में गूगल क्रोम ऐप को ओपन करें.
  • उसके बाद गूगल क्रोम में https://www.remove.bg/ इस लिंक पर जाएं.
  • इसके बाद आपके फोन में ए वेबसाइट ओपन हो जाएगी उसके बाद आपको यहां पर एक बटन मिलेगा upload image का आपको इस बटन पर क्लिक करना है.
  • अब आपके सामने आपके फोन की गैलरी ओपन हो जाएगी. अब आप जिस भी फोटो के बैकग्राउंड को हटाना चाहते है उस फोटो को यहाँ से सेलेक्ट कीजिये.
  • अब आपका फोटो वेबसाइट पर upload होने लगेगा और 5 सेकंड में फोटो से बैकग्राउंड रिमूव हो जायेगा.
  • अब यहाँ से आप niche डाउनलोड बटन पर क्लिक करके बिना बैकग्राउंड वाली फोटो डाउनलोड कर सकते है.

Removal.ai से फोटो का बैकग्राउंड हटाए

इस वेबसाइट से फोटो के बैकग्राउंड को हटाना बहुत ही सिंपल और आसान है. इसके लिए सबसे पहले अपने फोन में https://removal.ai/ इस लिंक को ओपन करें. उसके बाद choose a photo बटन पर क्लिक करें. अब आपके सामने गैलरी की सभी photos आ जाएंगी आपको जिस फोटा का बैकग्राउंड हटाना है उस को choose करें. अब कुछ सेकंड में photo से बैकग्राउंड रिमूव हो जायेगा उसके बाद आप photo को डाउनलोड कर सकते है.

App से photo के background को कैसे हटाए

आज के समय में गूगल प्ले स्टोर पर कई सारे ऐप्स मौजूद हैं जिनसे आप फोटो के बैकग्राउंड को रिमूव कर सकते हैं. लेकिन इन्हीं में से कुछ ऐसे एप्स होते हैं जो सही से काम नहीं करते इससे सिर्फ आपका समय बर्बाद होता है. इसीलिए आज मैं यहां पर आपको एक बढ़िया बैकग्राउंड रिमूवर एप के बारे में बताने जा रहा हूं. इस ऐप का नाम है snap bg. इस ऐप से फोटो के बैकग्राउंड को रिमूव करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें.

  • सबसे पहले अपने फोन में snap bg ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड करें और ओपन करें.
  • अब ऐड फोटो के बटन पर क्लिक करके किसी भी फोटो को ऐड करें.
  • इसके बाद यह फोटो ऐप पर अपलोड होने लगेगा, जैसे ही फोटो अपलोड हो जाएगा उसके बाद सिर्फ 5 सेकंड में फोटो का बैकग्राउंड रिमूव हो जाएगा.
  • इसके बाद आप इस फोटो को अपने फोन में डाउनलोड कर पाएंगे.

Photo ka background kaise remove kare FAQ

क्या फ्री में फोटो के बैकग्राउंड को रिमूव कर सकते हैं.

जी हां आप ऊपर बताए गए वेबसाइट की मदद से फ्री में फोटो के बैकग्राउंड को रिमूव कर सकते हैं.

फोटो के बैकग्राउंड को रिमूव करने के लिए सबसे बढ़िया वेबसाइट कौन सी है.

remove.bg अब तक का इंटरनेट पर मौजूद सबसे बढ़िया वेबसाइट है फोटो के बैकग्राउंड को रिमूव करने के लिए.

बैकग्राउंड को फ्री में हटाने के लिए मैं किस ऐप का उपयोग करें.

फ्री में फोटो के बैकग्राउंड को हटाने के लिए आप अपने फोन में snap bg app को डाउनलोड कर सकते हैं.

निष्कर्ष

आज मैंने आपको यहां पर फ्री में फोटो के बैकग्राउंड को हटाने वाले वेबसाइट और app के बारे में बताया है. मैं आशा करता हूं आप लोग हमारे द्वारा बताए गए इस स्टेप्स को फॉलो करके अपने फोटो के बैकग्राउंड को रिमूव कर लेंगे. अगर आपके मन में अभी भी कोई सवाल हो आप उसे कमेंट में पूछ सकते हैं.

Join WhatsApp group Join Now

Leave a Comment